आमिर ने किरण से तलाक पर 8 महीने बाद तोड़ी चुप्पी, बताया क्यों लिया 15 साल की शादी खत्म करने का फैसला

फैंस को उस वक्त जोर का झटका लगा था कि जब जुलाई 2021 में आमिर खान और किरण राव ने अलग होने का फैसला किया था। शादी के 15 साल बाद तलाक की खबर वाकई झकझोर देने वाली थी। किसी को भी समझ नहीं आ रहा था कि आखिर इस प्यारे कपल के बीच ऐसा क्या हुआ कि 15 साल की शादी को खत्म करने का फैसला किया? अब आमिर ने किरण राव से तलाक पर चुप्पी तोड़ी है। आमिर ने हाल ही दिए एक इंटरव्यू में किरण राव संग तलाक से लेकर रिश्ते में कहां क्या गलत हुआ तक पर खुलकर बात की। बीते साल जुलाई में जब आमिर और किरण ने तलाक का फैसला किया तो उस वक्त तमाम तरह की बातें बनीं। अटकलों का दौर शुरू हो गया था। बहुत विवाद हुआ, पर आमिर और किरण चुप ही रहे। लेकिन अब आमिर ने इस पर अपना दिल खोलकर रखा है। 7 साल पहले किरण की कहीं वो बातें, बदलाव की शुरुआत? आमिर ने हाल ही 'न्यूज 18' को इंटरव्यू दिया। इसमें जब आमिर से किरण राव को तलाक देने के उनके फैसले के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'वो मुझसे कहती थीं कि एक फैमिली के तौर पर हम कुछ डिस्कस भी कर रहे होते हैं तो मैं कहीं और ही खोया रहता हूं। उन्होंने कहा कि मैं एक अलग तरह का इंसान हूं। फिर उन्होंने बड़े प्यार से कहा था कि मैं यह नहीं चाहती कि तुम बदलो क्योंकि अगर तुम बदले तो फिर वो इंसान नहीं रहोगे, जिससे मुझे प्यार हुआ था। मुझे तुम्हारे दिमाग और पर्सनैलिटी से प्यार है। इसलिए मैं नहीं चाहूंगी कि वह कभी बदले।' आमिर ने आगे कहा, 'लेकिन 7 साल पहले किरण द्वारा कही गईं बातों पर आज मैं सोचता हूं तो मैं कहूंगा कि मैंने बीते 6-7 महीनों में खुद के अंदर काफी बदलाव देखा है।' पढ़ें: तो क्या इस वजह से हुआ तलाक? यह बोले आमिर आमिर से जब पूछा गया कि क्या इस वजह से उनका तलाक हुआ, तो वह बोले, 'किरण जी और मैं एक-दूसरे से बहुत प्यार करते हैं। हमारे मन में एक दूसरे के लिए बहुत सम्मान और स्नेह है। और मैं समझता हूं कि लोग हमारी इक्वेशन को नहीं समझते हैं। लोगों के लिए समझना मुश्किल है। ऐसा इसलिए है क्योंकि, आमतौर पर, हम इस तरह का बंधन नहीं देखते हैं, उन शादीशुदा लोगों के बीच जो अलग हो जाते हैं।' आमिर ने आगे यह भी साफ किया कि उनका और किरण राव का तलाक किसी अन्य रिलेशनशिप के कारण नहीं हुआ है। किरण राव से तलाक के बाद ऐसी कई खबरें आईं, जिनमें कहा गया कि आमिर ने 'दंगल' को-स्टार फातिमा सना शेख के कारण किरण को तलाक दिया है। पर आमिर ने किसी भी रिलेशनशिप के लिए तलाक की खबर को गलत बताया। वह बोले, 'नहीं, ऐसा नहीं है। न तो उस वक्त कोई रिलेशनशिप था और न ही अब है।' पति-पत्नी के तौर पर बदला रिश्ता आमिर खान ने कहा कि भले ही उनका और किरण राव का रिश्ता एक पति-पत्नी के तौर पर बदल चुका है, पर अभी भी दोनों एक-दूसरे के साथ खड़े हैं। साथ काम कर रहे हैं। आमिर बोले, 'किरण जी और मेरे बीच यह चर्चा लंबे समय से हो रही है। हम एक दूसरे को परिवार का सदस्य मानते हैं। चाहे किरण जी हों, उनके माता-पिता, उनके भाई, उनकी बहनें और मेरा परिवार हो... तो किरण जी और मैं परिवार हैं। पति-पत्नी के तौर पर हमारे रिश्ते में बदलाव आया है। और हम शादी जैसे पवित्र बंधन को सम्मान देना चाहते थे। हम एक दूसरे का हाथ थाम कर आगे बढ़ेंगे। हम साथ काम कर रहे हैं। हम पानी फाउंडेशन में भी सहयोग कर रहे हैं। वह उसी बिल्डिंग में रहती हैं, जिसमें मैं रहता हूं, ऊपर वाली फ्लोर पर।' पहली पत्नी से तलाक के बाद रीना से शादी आमिर खान ने पहली पत्नी रीना दत्ता से 2002 में तलाक लेने के 3 साल बाद यानी 2005 में किरण राव से शादी की थी। आमिर और किरण राव की मुलाकात फिल्म 'लगान' के सेट पर हुई थी। 2011 में आमिर और किरण राव ने बेटे आजाद राव खान को जन्म दिया। किरण राव सरोगेसी के जरिए मां बनी थीं। जुलाई 2021 में आमिर और किरण ने अलग होने का फैसला किया और दोनों साथ मिलकर बेटे आजाद की परवरिश कर रहे हैं।


from Bollywood News in Hindi, बॉलीवुड न्यूज़, Hindi Movies News, हिंदी मूवीज़ समाचार, फिल्मी खबरें | Navbharat Times https://ift.tt/koMbABN

Comments

Popular posts from this blog

'बेल बॉटम' में लारा दत्‍ता कैसे बनीं इंदिरा गांधी, अक्षय कुमार ने वीडियो शेयर कर बताया

सोनू निगम के सपॉर्ट में सलीम मर्चेंट, कहा- उन्‍होंने सब सच बोला, कंपोजर्स के लिए मुश्क‍िल दौर है

अभिषेक बच्चन ने बेचा अपना लग्जरी अपार्टमेंट, साल 2014 में बने थे इस घर के मालिक