क्या आमिर ने किरण राव के कारण पहली पत्नी रीना को दिया था तलाक? 20 साल बाद ऐक्टर ने किया खुलासा

आमिर खान () ने हाल ही दिए एक इंटरव्यू में न सिर्फ किरण राव (Kiran Rao) से तलाक पर चुप्पी तोड़ी है, बल्कि पहली पत्नी रीना दत्ता (Reena Dutta) से अलग होने पर भी रिऐक्ट किया है। आमिर ने यह भी बताया है कि भले ही वह और रीना सालों पहले अलग हो गए थे, पर आज भी साथ हैं। 14 मार्च को 57वां बर्थडे मना रहे आमिर खान (Aamir Khan birthday) ने जितनी सुर्खियां अपने 'परफेक्शनिस्ट' नेचर और फिल्मों को लेकर बटोरीं, उससे कहीं ज्यादा चर्चा उनकी पर्सनल लाइफ की हुई। आमिर ने लाइफ में दो लड़कियों को अलग-अलग टाइम पर डेट किया और दोनों से शादी भी की। पर दोनों ही रिश्ते कुछ सालों बाद टूट गए। आमिर खान ने पहली शादी रीना दत्ता से की थी। रीना और आमिर पड़ोसी थे। ऐसा कहा जाता है कि दोनों एक-दूसरे को गुपचुप देखते रहते। आमिर को रीना से प्यार था और वह कई बार इजहार-ए-इश्क की असफल कोशिश कर चुके थे। 1986 में रीना से शादी, 2002 में तलाक लाख कोशिशों के बावजूद आमिर और रीना की शादी हो गई। दोनों ने 18 अप्रैल 1986 को शादी की। आमिर और रीना शादी के कुछ साल बाद दो बच्चों-बेटे जुनैद और बेटी आइरा के माता-पिता बने। पर तब कहां किसे पता था कि कुछ साल बाद आमिर और रीना का रिश्ता नहीं टिकेगा और दोनों अलग हो जाएंगे? आमिर और रीना दत्ता का 2002 में (Aamir Khan Reena Dutta divorce) तलाक हो गया। तब तमाम तरह की बातें बनाई गईं। ऐसा कहा गया कि उनका तलाक किरण राव की () वजह से हुआ है। लेकिन आमिर का कुछ और ही कहना है। उन्होंने हाल ही 'न्यूज 18' को दिए इंटरव्यू में इससे पर्दा उठाया। 'जब रीना और मैं अलग हुए, मेरी जिंदगी में कोई नहीं था' आमिर ने कहा, 'जब मैं और रीना अलग हुए थे तो उस वक्त मेरी जिंदगी में कोई नहीं था। बहुत से लोगों को लगता है कि रीना से तलाक होने से पहले मैं और किरण राव मिले थे पर यह सच नहीं है। किरण और मैं तब मिले जरूर थे, पर उस वक्त एक-दूसरे को ज्यादा नहीं जानते थे। बहुत बाद में जाकर हम दोस्त बने। मैं बहुत भाग्यशाली रहा हूं। मेरी पहली पत्नी रीना जी थीं। हम दोनों उस समय बहुत छोटे थे। हम एक साथ बड़े हुए थे। अलग होने के बाद भी हम आज भी साथ हैं।' 'मैं और रीना आज भी साथ, वो बहुत अच्छी इंसान' आमिर ने रीना दत्ता की तारीफ करते हुए आगे कहा, 'मैं और रीना आज भी साथ हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि वो इंसान बहुत अच्छी हैं। और उनको लगता है कि मैं इंसान बहुत अच्छा हूं। मैं, किरण जी, रीना जी और सत्यजीत भटकल पानी फाउंडेशन पर एक साथ आए हैं। कह सकते हैं कि रीना जी और मैं साथ में काम भी कर रहे हैं। आमतौर पर जब कपल अलग हो जाते हैं तो वो बहुत लड़ते हैं। लेकिन ऐसा न तो मेरे और रीना जी के बीच हुआ और न ही किरण जी व मेरे बीच। मेरी छोटी बहन फरहत की शादी रीना जी के छोटे भाई राजीव दत्ता से हुई। तो इस तरह से हमारी फैमिली एक-दूसरे से कनेक्टेड है।' आमिर के करियर में रहा रीना का अहम रोल आमिर खान और रीना दत्ता ने फिल्म 'कयामत से कयामत' में साथ काम किया था। भले ही इस फिल्म में आमिर के ऑपोजिट ऐक्ट्रेस जूही चावला थीं, पर रीना भी एक छोटे से रोल में थीं। रीना ने आमिर के करियर में अहम रोल प्ले किया। वह आमिर के करियर की सबसे बड़ी फिल्मों में शामिल 'लगान' की प्रड्यूसर थीं। इसी फिल्म के सेट पर किरण राव ने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया था।


from Bollywood News in Hindi, बॉलीवुड न्यूज़, Hindi Movies News, हिंदी मूवीज़ समाचार, फिल्मी खबरें | Navbharat Times https://ift.tt/yiXAnNf

Comments

Popular posts from this blog

'बेल बॉटम' में लारा दत्‍ता कैसे बनीं इंदिरा गांधी, अक्षय कुमार ने वीडियो शेयर कर बताया

सोनू निगम के सपॉर्ट में सलीम मर्चेंट, कहा- उन्‍होंने सब सच बोला, कंपोजर्स के लिए मुश्क‍िल दौर है

अभिषेक बच्चन ने बेचा अपना लग्जरी अपार्टमेंट, साल 2014 में बने थे इस घर के मालिक