ऐक्ट्रेस Nataliya Kozhenova ने यूक्रेन की स्थिति पर कहा, परिवार को कुछ हुआ तो मैं अनाथ हो जाउंगी

रूस और यूक्रेन (Russia-Ukraine) के बीच स्थिति बिगड़ती ही जा रही है। दोनों देशों में बढ़ते तनाव की वजह से पूरी दुनिया परेशान है। हर कोई युद्ध को रोकने की मांग कर रहा है। कई परिवार भी इन देशों की लड़ाई में फंसे हुए हैं। 11 साल पहले एक्टिंग में करियर बनाने आईं ऐक्ट्रेस फिलहाल भारत में हैं। लेकिन उनका परिवार यूक्रेन में है, जिस कारण वह बेहद परेशान हैं। उनका कहना है कि अगर घर में किसी को कुछ भी हो गया, तो वह अनाथ हो जाएंगी। Nataliya Kozhenova को आपने वेब शो 'गंदी बात' में देखा है। साथ ही इन्होंने 'अतिथि तुम कब जाओगे' और 'अंजुना' बीच जैसी फिल्मों में भी काम किया है। ऐक्ट्रेस अब अपने परिवार की सुरक्षा को लेकर बेहद परेशान हैं। उनका कहना है, 'मेरी पूरी फैमिली, मेरी मां, मेरे स्टेप फादर, दो भाई और दो भतीजे जिनकी उम्र 19 और 29 साल है, वह सभी यूक्रेन में रह रहे हैं। मेरे देश की जो स्थिति है, वह बहुत भयावह है। रूसियों ने हम पर आक्रामक रूप से हमला किया है और कई शहरों पर आक्रमण किया है। उन्होंने यूक्रेन की राजधानी कीव पर हमला शुरू कर दिया है। लोगों को यूक्रेन से बाहर निकलने के लिए बस और फ्लाइट की सुविधा नहीं मिल रही है। पूरा देश एक युद्ध का मैदान बन चुका है। सिलसिलेवार बम धमाके हो चुके हैं। अब तक 200 से अधिक लोगों की मौत हो गई है।' ऐक्ट्रेस आगे कहती हैं, 'हम रूस जैसी महाशक्ति को बर्दाश्त नहीं कर सकते। स्वाभाविक रूप से, यूक्रेनियन शांत लोग हैं और किसी को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने घोषणा की है कि यह यूक्रेन का अंत है, और उन्होंने जो कदम उठाया है, उससे उनके इरादे पूरी तरह से स्पष्ट हो गए हैं।' करीबियों की सुरक्षा को लेकर परेशान ऐक्ट्रेस किसी चमत्कार के होने की दुआ कर रही हैं। वह बताती हैं, 'कोई नहीं जानता कि आगे क्या होगा क्योंकि स्थिति बहुत खराब है। लोग असमंजस में हैं। हर कोई सदमे में है। लोगों में काफी दहशत का माहौल है। मैंने कुछ घंटे पहले अपनी मां से बात की थी। जिन्होंने मुझे बताया कि रूसी सैनिक उनके शहर में भी आ रहे हैं और उन्हें घरों को खाली करने और बम-विस्फोट शेल्टर्स में जाने के लिए कह रहे हैं। मेरे परिवार ने खुद को घर के अंदर बंद कर लिया है क्योंकि उन्हें मारे जाने का डर है। मुझे नेटवर्क की समस्या हो रही है। उनसे संपर्क न कर पाने का मुझे बहुत डर है।' हाल ही में फिल्म 'भानुमति' की शूटिंग पूरी करने वाली ऐक्ट्रेस ने आगे कहा, 'मैं कल से बहुत परेशान हूं। दुखी हूं। मुझे नहीं पता कि मैं अपने परिवार की मदद कैसे करूं और उन्हें वहां से कैसे निकालूं। मैं चाहती हूं कि वे भारत आएं, लेकिन ऐसा करने का कोई तरीका नहीं है। मुझे नहीं पता कि मैं उनके साथ कब दोबारा मिलूंगी। अगर मेरे परिवार को कुछ हो गया तो मैं अनाथ हो जाऊंगी। मेरे पास उनके अलावा कोई नहीं है। मुझे उम्मीद है कि भारत यूक्रेन का समर्थन करेगा। मेरे देश में बहुत से भारतीय पढ़ रहे हैं। बहुत से भारतीय छात्र खतरे में हैं, और मुझे उम्मीद है कि उनके साथ वैसा कुछ नहीं होगा, जैसा यूक्रेन के लोगों को हो रहा है।'


from Bollywood News in Hindi, बॉलीवुड न्यूज़, Hindi Movies News, हिंदी मूवीज़ समाचार, फिल्मी खबरें | Navbharat Times https://ift.tt/Fs5pQfu

Comments

Popular posts from this blog

'बेल बॉटम' में लारा दत्‍ता कैसे बनीं इंदिरा गांधी, अक्षय कुमार ने वीडियो शेयर कर बताया

सोनू निगम के सपॉर्ट में सलीम मर्चेंट, कहा- उन्‍होंने सब सच बोला, कंपोजर्स के लिए मुश्क‍िल दौर है

अभिषेक बच्चन ने बेचा अपना लग्जरी अपार्टमेंट, साल 2014 में बने थे इस घर के मालिक