जब हॉस्पिटल में जोर-जोर से गाना गाने लगे बप्पी लहिरी, बेटे बप्पा ने बताया आखिरी दिनों का हाल

बॉलिवुड के दिग्गज म्यूजिक कंपोजर, सिंगर और 'डिस्को किंग' नाम से मशहूर () का 15 फरवरी को निधन हो गया। बप्पी लहिरी के निधन के बाद उनका अंतिम संस्कार एक दिन बाद किया गया था क्योंकि उनके बेटे () अमेरिका के लॉस ऐंजिलिस में थे और उनके वापस आने का इंतजार किया जा रहा था। अब अपने पिता के निधन के बाद फाइनली बप्पा ने हमारे सहयोगी ETimes के साथ बात की है। बप्पा लहिरी ने बताया कि पिछले साल भी उनके पिता बीमार थे लेकिन वह ठीक होने लगे थे और दोबारा काम भी करने लगे थे। इसके बाद 3 दिसंबर को बप्पा वापस लॉस ऐंजिलिस चले गए। बप्पा लहिरी ने बताया कि वह अपने पिता के लॉस ऐंजिलिस आने का इंतजार कर रहे थे। लेकिन इसके बाद पिछले ही महीने उनकी तबीयत बगड़ती चली गई। निधन से पहले बप्पी लहिरी की हालत के बारे में बप्पा ने कहा, '14 फरवरी को उन्होंने कहा कि वह घर जाना चाहते हैं। वह लगातार कह रहे थे- घर चलो घर चलो। अगले दिन वह खाना नहीं खा रहे थे। इसके बाद उन पर बेहोशी सी छाने लगी। तब हमने डॉक्टर को बुलाया। मुझे लगता है कि उनके दिल ने धड़कना ही बंद कर दिया था।' वापस यूएस जाने के सवाल पर बप्पा ने कहा, 'मुझे देखना होगा लेकिन नहीं। मैं अपनी मां के साथ रहना चाहता हूं। उन्होंने अपनी पूरी जिंदगी यहीं मेरे पिता के साथ गुजारी है। मुझे अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है कि अब वह इस दुनिया में नहीं हैं। मैं उनके साथ शो किया करता था। हमें जो प्यार मिलता था वह अविश्वसनीय था। मेरे पिता केवल एक म्यूजिशन या सिंगर नहीं थे बल्कि वह हर किसी से जुड़े हुए थे।' बप्पा लहिरी ने यह भी बताया कि अपने आखिरी दिनों में बप्पी हॉस्पिटल में भी म्यूजिक सुना करते थे। उन्होंने कहा, 'वह अपने बिस्तर के पास मेज लगा लेते थे और गाने चलाते रहते थे। एक दिन हॉस्पिटल में वह जोर-जोर से गाना गाने लगे, तो मेरी मां ने कहा- क्या कर रहे हो? वह लता मंगेशकर के निधन से दुखी थे क्योंकि वह उन्हें मां कहते थे। मुझे भरोसा नहीं हो रहा कि वह चले गए हैं। सारे घर में उनकी आवाज गूंजती थी। वह अभी भी मेरे कानों में गूंज रही है।'


from Bollywood News in Hindi, बॉलीवुड न्यूज़, Hindi Movies News, हिंदी मूवीज़ समाचार, फिल्मी खबरें | Navbharat Times https://ift.tt/T6joBy0

Comments

Popular posts from this blog

'बेल बॉटम' में लारा दत्‍ता कैसे बनीं इंदिरा गांधी, अक्षय कुमार ने वीडियो शेयर कर बताया

सोनू निगम के सपॉर्ट में सलीम मर्चेंट, कहा- उन्‍होंने सब सच बोला, कंपोजर्स के लिए मुश्क‍िल दौर है

अभिषेक बच्चन ने बेचा अपना लग्जरी अपार्टमेंट, साल 2014 में बने थे इस घर के मालिक