CAA पर पाकिस्‍तान को अदनान सामी की नसीहत- भारत के मामलों में पड़ोसी न घुसाएं अपनी नाक

पॉप्युलर सिंगर और म्यूजिक कंपोजर ने पिछले दिनों राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के हाथों सम्मान लिया था। एक बड़ा पाकिस्तानी तबका अदनान सामी के खिलाफ है क्योंकि उन्होंने अपनी पाकिस्तानी नागरिकता छोड़ भारतीय नागरिकता ले ली है। पाकिस्तान के लोग सोशल मीडिया पर अक्सर अदनान को ट्रोल करते रहते हैं। अब पद्म श्री अवॉर्ड मिलने के बाद एक बार फिर अदनान पाकिस्तानी ट्रोल्स के निशाने पर आ गए हैं। एक हालिया इंटरव्यू में अदनान सामी ने अपने उस ट्वीट के बारे में बात की जो उन्होंने 2019 में विवादित कानून पर किया था। तब इस ट्वीट पर काफी विवाद हो गया था। इस ट्वीट के बारे में उन्होंने कहा, 'मेरे आसपास के लोगों का CAA से कोई लेना देना नहीं है। मुझे मिली नागरिकता का भी इस कानून से कोई लेना देना नहीं है।' इस मुद्दे पर आगे बात करते हुए अदनान ने कहा, 'दरअसल मैंने पाकिस्तानी लोगों को कहा था कि उनका इस मामले से कोई लेना-देना नहीं है। यह भारत का अंदरूनी मामला है और उन्हें अपनी नाक इससे बाहर रखनी चाहिए।' अदनान सामी से ऐक्ट्रेस के उस विवादित बयान के बारे में भी पूछा गया जिसमें उन्होंने कहा था कि भारत को आजादी भीख में मिली और असली आजादी 2014 में मिली। इस बयान पर इतना बवाल हुआ कि काफी लोगों ने कंगना से पद्म श्री वापस लिए जाने की मांग कर दी थी। इस पर बात करते हुए अदनान ने कहा, 'भारत के बारे में खूबसूरत बात यह है कि यह एक लोकतंत्र है। मैं जो चाहूं वह कह सकता हूं और आप जो चाहते हैं वह कह सकते हैं, कंगना को जो सही लगता है वह कह सकती हैं। मैं उनसे सहमत भी हो सकता हूं या असहमत भी।' अदनान सामी से उन सोशल मीडिया ट्रोल्स के बारे में भी बात की गई जिन्होंने कहा कि उन्हें पद्म श्री अवॉर्ड 'चमचागिरी' करने के कारण मिला है। इस पर उन्होंने कहा, 'यह बहुत बचकाना बात है कि किसी को चमचा सिर्फ इसलिए कहा जाए क्योंकि वह किसी व्यक्ति को पसंद करता है। हो सकता है कि मुझे आपकी चॉइस पसंद न हो लेकिन फिर भी मैं आपकी चॉइस के अधिकार के लिए लड़ूंगा।'


from Bollywood News in Hindi, बॉलीवुड न्यूज़, Hindi Movies News, हिंदी मूवीज़ समाचार, फिल्मी खबरें | Navbharat Times https://ift.tt/3nVq1CS

Comments

Popular posts from this blog

'बेल बॉटम' में लारा दत्‍ता कैसे बनीं इंदिरा गांधी, अक्षय कुमार ने वीडियो शेयर कर बताया

सोनू निगम के सपॉर्ट में सलीम मर्चेंट, कहा- उन्‍होंने सब सच बोला, कंपोजर्स के लिए मुश्क‍िल दौर है

अभिषेक बच्चन ने बेचा अपना लग्जरी अपार्टमेंट, साल 2014 में बने थे इस घर के मालिक